Breaking

Sunday 15 April 2018

ऐसे सर्च करें Google पर कोई भी वर्ड मिलेगा बिल्कुल सटीक जवाब

ऐसे सर्च करें Google पर कोई भी वर्ड मिलेगा बिल्कुल सटीक जवाब


नमस्कार दोस्तों अगर आप Google पर कोई भी वर्ड सर्च कर रहे हैं. तो आपको उसकी रिकॉर्डिंग बहुत सारी चीजें देखने को मिलती है. जिसमें से आपके लिए केवल एक ही वस्तु अवेलेबल रहती है. आज मैं आपको ऐसा तरीका बताऊंगा जिसकी मदद से आप Google पर जो सर्च करना चाहेंगे. सिर्फ उसी के बारे में आपको रिजल्ट मिलेगा.
इंटरनेट की दुनिया में Google एक ऐसा प्लेटफॉर्म है. जहां पर आपको बड़ी से बड़ी वर्ड आसानी से सर्च करने पर मिल जाती है. लेकिन शायद आपको यह नहीं पता होगा कि Google पर सर्च करने के दौरान अगर हम कुछ छोटे-छोटे tools का इस्तेमाल करते हैं. तो अपनी सर्च रिजल्ट को और भी ज्यादा आसान बना सकते हैं.
अगर आप किसी कीवर्ड के बारे में जानना चाहते हैं. तो आपको Google पर सर्च करना चाहिए डबल कोटेशन मार्क के अंदर कीबोर्ड लिख कर बाद आप अपना वर्ड सर्च कीजिए. इससे आपको बिल्कुल सटीक रिजल्ट मिलेगा.
अगर आप किसी मीनिंग को सर्च करना चाहते हैं. तो आपको सर्च करने से पहले डबल कोटेशन मार्क में Define टाइप करना है. उसके बाद आप अपना वर्ड सर्च कीजिए. इसके बाद आपको सिर्फ उसी की मीनिंग दिखेगी. अगर आप किसी वेबसाइट को सर्च कर रहे हैं तभी आपको पहले कोटेशन मार्क में site लिखना है. आप Google पर जो सर्च करेंगे सिर्फ उसके बारे में देखने को मिलेगा.
अगर आपको यह तरीका पसंद आया है तो हमें फॉलो कीजिए और कमेंट बॉक्स में अपना रिप्लाई दीजिए.
यह न्यूज़ आपको पसंद आई हो तो इसे लाइक कीजिए और दोस्तों के साथ शेयर कीजिए. ताजा खबरों के लिए दिए गए पीले रंग के फॉलो बटन को दबाइए और चैनल को फॉलो कीजिए. न्यूज़ पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद !

No comments:

Post a Comment

Search News