Breaking

Tuesday 3 April 2018

सबसे बड़ा झटका Google बंद करने जा रहा है अपनी यह खास सेवा जानिए अब क्या होगा

सबसे बड़ा झटका Google बंद करने जा रहा है अपनी यह खास सेवा जानिए अब क्या होगा

नमस्कार दोस्तों सभी यूजर्स जो इंटरनेट यूज करता है वह जरूर Google का यूज करता है. ऐसे में Google कोई सर्विस बंद कर दे. तो ग्राहकों पर क्या बीतेगी ? जी हां दोस्तों आने वाली 13 अप्रैल को Google अपनी सबसे खास सर्विस को बंद करने वाली है. आइए जानते हैं इसके बारे में.
Google Shortener :- अगर आपने कभी पहले कभी URL छोटा करने के लिए Google का इस्तेमाल किया है तो आपको बता दे कि Google यह सर्विस अब बंद करने वाला है. Google ने 2009 में URL शॉर्टनर goo.gl सेवा को लॉन्च किया था. Google इसी महीने बंद करने वाला है. 2019 तक पूरी तरह से बंद हो जाएगा.
Google ने 13 अप्रैल से इसे बंद करने की शुरुआत कर दी है. और 30 मार्च 2019 तक यह पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा. गूगल ने जानकारी अपने ब्लॉग में दी है. Google का यह कहना है कि वह सर्विस को इसलिए बंद कर रहा है क्योंकि, मार्केट में कई सारे URL शॉर्टनर आ गए हैं. जो Google से भी ज्यादा यूज किए जा रहे हैं.
तो अगर आप भी URL शॉर्टनर के लिए अलग वेबसाइट के बारे में जानना चाहते हैं. तो हमें फॉलो कीजिए और कमेंट बॉक्स में बताइए.
यह न्यूज़ आपको पसंद आई हो तो इसे लाइक कीजिए और दोस्तों के साथ शेयर कीजिए. ताजा खबरों के लिए दिए गए पीले रंग के फॉलो बटन को दबाइए और चैनल को फॉलो कीजिए. न्यूज़ पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद ! बताइए.

No comments:

Post a Comment

Search News