Breaking

Monday 23 April 2018

इस तरह के नंबर से अगर कॉल आए तो भूलकर भी ना करें रिसीव नहीं तो पड सकते हैं मुश्किल में

इस तरह के नंबर से अगर कॉल आए तो भूलकर भी ना करें रिसीव नहीं तो पड सकते हैं मुश्किल में

नमस्कार दोस्तों विदेशी नंबर से कॉल आना कोई बड़ी बात नहीं है. क्योंकि तमाम बड़ी कंपनियां उनके कॉल सेंटर विदेशों में है. वहां से कॉल आना संभव है क्योंकि कंपनी अक्सर फीडबैक लेने के लिए कॉल करती रहती है. लेकिन अगर #90,+92, #9 से फोन आए तो चौकने की नहीं सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि कोई आपके फोन के सिम कार्ड का क्लोन तैयार कर रहा है.
पिछले साल ATM कार्ड क्लोनिंग का सबसे बड़ा मामला सामने आया था. जिसमें ATM कार्ड का डाटा चोरी कर लिया जाता था. विदेशों से फोन कॉल कर आपके SIM का डाटा चोरी करके भी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसलिए सिम क्लोन होते ही आप कॉल करें या ना करें आपका बिल बढ़ता जाता है. क्लोन करने वाले अक्सर अनलिमिटेड प्लान वालों को ही निशाना बनाते हैं आप की पकड़ में नहीं आए. कई कंपनियों को यह शिकायत होती है कि बिना बात किए बिल बढ़ जाता है. अगर ऐसा होता है तो आपकी SIM हैक कर ली गई है.
विदेशी कॉल ना करें रिसीव :- अनजान नंबर से आपको मोबाइल पर कॉल आए और फोन करने वाला मोबाइल लाइन सरवर कनेक्टिविटी चेक करने के बहाने आपसे #90, या #9 डायल करने को कहे तो सावधान हो जाइए. इससे आपकी तमाम जानकारियां चोरी हो सकती है.
अगर आपको भी ऐसा कॉल आता है तो हमें कमेंट बॉक्स में बताइए और फॉलो कीजिए.
यह न्यूज़ आपको पसंद आई हो तो इसे लाइक कीजिए और दोस्तों के साथ शेयर कीजिए. ताजा खबरों के लिए दिए गए पीले रंग के फॉलो बटन को दबाइए और चैनल को फॉलो कीजिए. न्यूज़ पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद !

No comments:

Post a Comment

Search News