Breaking

Monday 19 February 2018

redmi note 5 pro camera vs google pixel 2 carema review रेडमी नॉट 5 प्रो vs गूगल पिक्सेल जानिए किसका कैमरा है सबसे अच्छा

नमस्कार दोस्तों अगर आप भी जाना चाहते हैं रेडमी 5 प्रो का कैमरा और गूगल पिक्सेल का कैमरा. इन दोनों कैमरे में से कौन बेस्ट है. तो मैं आपको इन दोनों कैमरे के फीचर्स के बारे में बताने वाला हूं.
1.Xiaomi Redmi Note 5 Pro :- रेडमी नोट 5 प्रो में एक ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है. फोन में 12 मेगापिक्सल का Sony IMX 485 सेंसर है. जिसमें 1.25 माइक्रोन-मीटर पिक्सेल के साथ फोटो को कैप्चर कर सकते हैं. सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सेल Samsung कलर सेंसर डेप्थ इंफॉर्मेशन कैप्चर करता है. यह टेक्निक पिक्चर लेवल पर एक तस्वीर को समझ कर उसे दो लेयर में बांट देती है. 1 फोरग्राउंड वाले पिक्सेल और 2 बैकग्राउंड वाले पिक्चर. 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा Sony IMX 375 सेंसर और अपर्चर f/2.2 के साथ आता है. फ्रंट कैमरे में एक LED सेल्फी लाइट है.
इस फोन में कैमरे को बेस्ट बनाने के लिए ब्यूटी शाओमी का इमेज एन्हेंस सॉफ्टवेयर है. और इसे खास तौर पर भारतीय यूजर्स के लिए ऑप्टिमाइज़ किया गया है. और इसमें शिपिंग और टोनिंग ग्रुप शॉट के लिए ऑप्टिमाइजेशन जैसे कई एनहांसमेंट शामिल है. और इसमें फेस अनलॉक के साथ यूजर 0.2 सेकंड से भी कम समय में फोन को अनलॉक कर सकते हैं.
2.Google Pixel 2 :- Google पिक्सेल 2 एक निश्चित तौर पर कैमरा फोन है. और कई मामलों में तो आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस को पीछे छोड़ता है. इसमें आपको 12.2 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है. जिसमें फेस डिटेक्शन, ऑटोफोकस, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, लेजर ऑटोफोकस, ड्यूल LED फ्लैश दिया गया है. इसके अलावा इसमें जियो टैगिंग, फेस डिटेक्शन, HDR और टॉर्च फोकस बहुत ही शानदार काम करता है. इसका रीयर कैमरा 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है. इसके फ्रंट कैमरे की बात करते हैं तो आपको इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है.
गूगल पिक्सल 2 का कैमरा बेस्ट इसलिए है क्योंकि यह Google का प्रोडक्ट है. और इसमें Google का सॉफ्टवेयर यूज़ होता है. गूगल पिक्सेल 2 का कैमरा लगभग हर तरह की लाइटिंग कंडीशन के लिए बेस्ट है. कम रोशनी में भी अच्छी और डिटेल के साथ आप फोटो क्लिक कर सकते हैं. वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान अगर आप का हाथ हिल रहा हो तभी भी आप अच्छे से वीडियो को कैप्चर कर सकते हैं. सेल्फी के लिए बहुत ही बेस्ट स्मार्टफोन है. इसके फ्रंट में एक ही कैमरा है. लेकिन इसमें भी पोर्ट्रेट मोड अवेलेबल है. यानी कि आप बैकग्राउंड ब्लर करके सेल्फी ले सकते हैं. इससे इमेज काफी शार्प आती है. इसमें एप्पल की तरह लाइव फोटो का ऑप्शन मिलता है. इस तरह से गूगल पिक्सेल शाओमी के रेडमी नोट 5 प्रो कैमरे से काफी बेहतर है.
उम्मीद करता हूं यह न्यूज़ आपको पसंद आई होगी लाइक कीजिए और शेयर कीजिए और कमेंट में बताइए आपको कौन सा कैमरा अच्छा लगता है. लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे चैनल को फॉलो कीजिए. न्यूज़ पढ़ने के लिए धन्यवाद !

No comments:

Post a Comment

Search News