Breaking

Friday 9 February 2018

JIO BREAKING NEWS जिओ ने रचा नया इतिहास जिओ यूजर्स के लिए खुशखबरी jio 4g...





नमस्कार दोस्तों टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जिओ हर बार की तरह इस बार भी अपने 4जी डाउनलोड इंटरनेट स्पीड के मामले में आगे है. TRAI के अनुसार ताजा आंकड़े यह बता रहे हैं की जिओ की मैक्सिमम 4G स्पीड 25.6 एमबीपीएस है. 4G डाउनलोड स्पीड के साथ जियो ने पूरे देश में इतिहास बना दिया है.
जिओ की रणनीति :- जियो जब आया तब उसने सभी को फ्री सर्विस दी. जिसके कारण जियो का नाम हुआ. जैसे जैसे सबको जिओ के बारे में पता चला ऐसे ही सभी लोगों ने जियो सिम यूज करना शुरु कर दिया. जियो की सर्विस बिल्कुल फ्री थी इसलिए जिओ को लेने के लिए कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा. जैसा कि आपको पता है जियो जब आया तब उसने फ्री कॉलिंग, फ्री SMS, और फ्री इंटरनेट सभी यूजर्स को फ्री में दिया. जिसके कारण जियो भारत में प्रसिद्ध हुआ. और उसके बाद सभी के पास जियो की सिम आ गई. और जब जियो को लगा कि उनका नेटवर्क लगभग सभी जगह फैल गया है. तब उसने सर्विस को फ्री देना बंद कर दिया. और उसके बाद फ्री सर्विस बंद हो गई.
जियो की एक और खास रणनीति:- लेकिन जियो की एक और खास रणनीति थी. कि सबसे सस्ता इंटरनेट डाटा और कॉलिंग सभी को देना. और जिओ ने सभी कंपनियों के मुकाबले सर्विस सबसे कम कीमत पर ग्राहकों को देना शुरू कर दिया. जिसके कारण जियो पॉपुलर हो गया सस्ती डेटा के रूप में. और तब से लेकर आज तक जियो का सभी प्लान लगभग सभी टेलीकॉम कंपनियों से कई गुना सस्ता है. और साथ ही जिओ की 4G स्पीड भी सबसे ज्यादा है.
बात करते हैं जिओ की 4G स्पीड के बारे में :- जियो की 4जी स्पीड लगातार 11 महीने भी सभी टेलीकॉम कंपनियों से आगे चल रही है. और दूसरी कंपनियों के 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में जिओ की स्पीड ढाई गुना से भी ज्यादा है. पिछले महीने जियो की डाउनलोड स्पीड 21.8 एमबीपीएस थी. बात करते हैं दूसरी कंपनी की स्पीड की तो अक्टूबर में एयरटेल के नेटवर्क पर 4जी डाउनलोड स्पीड 9.8 एमबीपीएस यानी की तीसरे नंबर पर थी. और Vodafone के नेटवर्क पर 4जी डाउनलोड स्पीड 10 एमबीपीएस यानी की दूसरे नंबर पर थी. इस तरह से जियो लगातार सभी कंपनियों से अपनी सस्ती डेटा और 4G स्पीड के कारण सबसे आगे हैं.
अगर आप जिओ यूजर्स है तो इस वीडियो को जरूर देखिये :-
यही थी जिओ की रणनीति जिसके कारण जियो आज तक सबसे आगे है. उम्मीद करता हूं यह न्यूज़ आपको पसंद आई होगी. अगर आप भी जिओ यूजर्स है तो प्लीज इस न्यूज़ को सभी को शेयर कीजिये और लाइक भी कीजिये यह न्यूज़ कैसे लगी आप हमें कमेंट में जरूर बताइये. न्यूज़ पढ़ने के लिए धन्यवाद !



No comments:

Post a Comment

Search News