Breaking

Tuesday 20 February 2018

jio , airtel, vodafone latest plans details hindi दिग्गज कंपनी जियो वोडाफोन और एयरटेल के प्लांस में हुए बड़े बदलाव जानिए पूरी खबर

दिग्गज कंपनी जियो वोडाफोन और एयरटेल के प्लांस में हुए बड़े बदलाव जानिए पूरी खबर

नमस्कार दोस्तों टेलीकॉम कंपनियों के बीच अभी भी डाटावार जारी है. कंपनियां हर रोज नए नए प्रीपेड प्लान लॉन्च कर रही है. आज हम बात करेंगे जियो, वोडाफोन और एयरटेल के प्रीपेड प्लांस के बारे में. और जानेंगे इनमें से सबसे सस्ता प्लान कौन सा है.
सबसे पहले बात करते हैं जियो की जियो का 198 रुपए वाला प्लान.

1.जियो का 198 रुपए वाला प्लान :- जिओ की 198 रुपए के रिचार्ज प्लान में यूजर्स को पहले 1.5 जीबी 4जी डाटा मिलता था. लेकिन कंपनी ने इस प्लान को बदल दिया है. औरअब जियो कि 198 रुपए के प्लान में आपको 2 GB 4जी डाटा दे रहा है. 2GB की लिमिट खत्म हो जाने के बाद यूजर्स को 64 केबीपीएस की स्पीड मिलेगी. इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग मिलेगी. साथ ही इस प्लान में रोमिंग की सुविधा फ्री रहेगी. प्लान में यूजर्स को 100 SMS रोजाना मिलेंगे. जियो का एप्स सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलेगा. और इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की रहेगी.
2. Airtel का199 वाला प्लान :- Airtel ने भी अपने पुराने प्लांस में बदलाव किए हैं. एयरटेल की ₹199 के रिचार्ज पर यूजर्स को हर रोज 1.4 GB 4जी डाटा मिलेगा. इसके साथ ही 100 SMS रोज मिलेंगे. इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग मिलेगी. और इसके साथ ही कंपनी फ्री रोमिंग की सुविधा दे रही है. प्लान की वैलिडिटी है 28 दिनों की रहेगी.
3. वोडाफोन का58 वाला प्लान :- Vodafone ने भी अपने यूजर्स के लिए एक प्लान लॉन्च किया है. Vodafone के 158 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को रोज 1जीबी डाटा मिलेगा. लेकिन इस प्लान में ग्राहकों को SMS का लाभ नहीं मिलेगा. फिलहाल इस प्लान को केरल मे लॉन्च किया गया है. इसमें लोकल एसटीडी अनलिमिटेड वॉयस कॉल और रोमिंग कॉल फ्री रहेगा. प्लान की वैलिडिटी है 28 दिनों की रहेगी.
इन तीनों प्लांस को अगर हम कंपेयर करते हैं. तो सबसे ज्यादा डाटा जियो दे रहा है. और उसमें कॉलिंग की कोई लिमिट भी नहीं है. तो मेरे हिसाब से जियो का प्लान सबसे बेस्ट है.
अगर आपको यह न्यूज़ पसंद आई है तो इसे लाइक कीजिए और शेयर कीजिए. और हमें कमेंट भी बताइए आपको कौन सा प्लान अच्छा लगा. लेटेस्ट अपडेट के लिए टेक्निक पॉइंट चैनल को जरूर फॉलो कीजिए. न्यूज़ पढ़ने के लिए धन्यवाद !

No comments:

Post a Comment

Search News