Breaking

Friday 2 February 2018

Arun jetali aam budget launch 2018 mobile company loss details hindi jet...



नमस्कार दोस्तों आज वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2017-18 का आम बजट पेश कर दिया है. इस बजट में सबसे ज्यादा नुकसान मोबाइल बनाने वाली विदेशी कंपनियों को लगा है. मोबाइल वाली सभी विदेशी कंपनियों के लिए बुरी खबर है. क्योंकि बजट में मोबाइल फोन पर लगने वाली जो कस्टम ड्यूटी है उसमें वृद्धि की गई है.

यानी कि अब से मोबाइल पार्ट्स महंगे हो जाएंगे. इस पर कस्टम ड्यूटी 15% से बढ़ाकर के 20% तक कर दिया गया है. मोबाइल फोन की एक्सेसरीज भी महंगी हो गई है. और इस पर कस्टम ड्यूटी 7.5-10 % से बढ़ाकर 15% कर दिया गया है. Apple जैसी जो बड़ी कंपनियां है लोगों के प्रोडक्ट्स की कीमत बढ़ जाएगी. भारत में एप्पल सहित उन सभी प्रोडक्ट्स की कीमत बढ़ जाएगी जिनका भारत में प्रोडक्शन नहीं होता है. 2018 के आम बजट से जो घरेलू कंपनियां है उनके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है. घरेलू कंपनी जैसे Micromax और Intex स्मार्टफोन सस्ते हो जाएंगे Apple Samsung और ओप्पो के मुकाबले. और ऐसे में अगर आप विदेशी कंपनियों की कोई प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आपको सबसे ज्यादा पैसा देना होगा.
आपका अगर आप जानना चाहते हैं कि आम बजट पेश होने से कौन-कौन कंपनियों को भारी नुकसान होगा. और कौन सी कंपनी को मुनाफा होगा यह जानकारी आपको नीचे वीडियो में दी गई है.और ज्यादा जानकारी के लिए वीडियो जरूर देखिए :-
उम्मीद है आपको पसंद आई होगी. न्यूज़ अच्छी लगी हो तो इसे लाइक कीजिए और शेयर भी कीजिए. लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो कीजिए. न्यूज़ पढ़ने के लिए धन्यवाद !

No comments:

Post a Comment

Search News