Breaking

Monday 7 May 2018

जियो ने दिया केंद्र सरकार को बड़ा झटका ऐसे हुआ सबसे ज्यादा नुकसान

जियो ने दिया केंद्र सरकार को बड़ा झटका ऐसे हुआ सबसे ज्यादा नुकसान

नमस्कार दोस्तों टेलीकॉम सेक्टर में जिओ की एंट्री होने के बाद हमेशा सभी कंपनियों को कड़ी टक्कर देता आ रहा है. की वजह से सीधा फायदा देश को हुआ है. देश के ग्राहकों को हुआ है. सस्ते प्लान और फायदे देखकर जियो ने सबके दिल में जगह बना ली है.

जियो का फायदा :- जियो को 500 करोड़ से ज्यादा का फायदा हुआ है. लेकिन जियो कि इस मुनाफे की बीच में केंद्र सरकार को बड़ा झटका लगा है. जिओ के चलते देश में टेलीकॉम सेक्टर की जो आय हैं वह बहुत ज्यादा घट गई है. इससे सरकार को मिलने वाला टैक्स कम हो गया है. इसकी वजह से सिर्फ जियो को फायदा हुआ है.
बाकी कंपनियों का घाटा :- ट्राई की रिपोर्ट के हिसाब से टेलीकॉम सेक्टर में सबसे ज्यादा गिरावट जिओ के आने के बाद आई है. आपको बता दें कि सरकार को कंपनी के AGR पर ही लाइसेंस फीस और स्पेक्ट्रम चार्ज मिलता है. जो पहले की तुलना से काफी कम मिल रहा है. इस तरह से सबसे ज्यादा फायदा जियो को हुआ है. और केंद्र सरकार को घाटा हुआ है.
जिओ की फ्री सेवा के बारे में आप क्या सोचते हैं. हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताइए और हमें फॉलो कीजिए.
यह न्यूज़ आपको पसंद आई हो तो इसे लाइक कीजिए और दोस्तों के साथ शेयर कीजिए. ताजा खबरों के लिए दिए गए पीले रंग के फॉलो बटन को दबाइए और चैनल को फॉलो कीजिए. न्यूज़ पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद !

No comments:

Post a Comment

Search News