Breaking

Sunday 15 April 2018

Bitcoin की सबसे बड़ी चोरी का खुलासा करोडो की करेंसी गायब जानिए पूरी खबर

Bitcoin की सबसे बड़ी चोरी का खुलासा करोडो की करेंसी गायब जानिए पूरी खबर

नमस्कार दोस्तों भारत में बिटकॉइन की सबसे बड़ी चोरी का खुलासा हुआ है. एक बड़े एक्सचेंज से 438 बिटकॉइन पूरी हो गए हैं. इसकी कीमत लगभग 20 करोड़ के आसपास होती है. आपको बता दे कि आरबीआई ने क्रिप्टो करेंसी के लेनदेन पर प्रतिबंध लगा दिया है. फिलहाल 1 बिटकॉइन की कीमत 8000 प्रति डॉलर है. भारत में करीब यह 5.27 लाख रुपए होते हैं.

चोरी हुई कैसे :- कॉइनसिक्योर के देशभर में से 2 लाख से भी ज्यादा यूजर हैं. कंपनी को यह पता चला की जीन बिटकॉइन को ऑफलाइन करके रखा गया है. वह सभी बिटकॉइन गायब हो चुका है. बाद में यह पता चला कि वॉलेट की प्राइवेट Leak है. यानी कि ऑनलाइन पासवर्ड leak चुके हैं. लेकिन जिस वॉलेट से चोरी हुई उसका पूरा डिटेल भी मिटा दिया गया. इससे यह पता नहीं चल सकता कि बिटकॉइन को कहां ट्रांसफर किया गया है.
चोरी के बाद इस कंपनी की तरफ से यूजर्स को वेबसाइट पर मैसेज पोस्ट कर हैकिंग के बारे में जानकारी दी गई. पुलिस ने सरवर को सीज कर दिया. देश में 2 लाख से भी ज्यादा यूजर्स है. कंपनी को इसके बारे में तब जानकारी हुई जब सभी वॉलेट को चेक किया जा रहा था.
आप भी बिटकॉइन इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइए अगर आप भी यूज करते हैं तो हमें फॉलो कीजिए और कमेंट बॉक्स में बताइए.
यह न्यूज़ आपको पसंद आई हो तो इसे लाइक कीजिए और दोस्तों के साथ शेयर कीजिए. ताजा खबरों के लिए दिए गए पीले रंग के फॉलो बटन को दबाइए और चैनल को फॉलो कीजिए. न्यूज़ पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद !

No comments:

Post a Comment

Search News