Breaking

Tuesday 27 March 2018

कोई भी नेटवर्क की 4G स्पीड बढ़ाने के लिए तीन सेटिंग करना बहुत ही जरूरी आपने किया के नही

कोई भी नेटवर्क की 4G स्पीड बढ़ाने के लिए तीन सेटिंग करना बहुत ही जरूरी आपने किया के नही
नमस्कार दोस्तों अगर आपका भी इंटरनेट धीरे चल रहा है. और आप अपने इंटरनेट की 4G स्पीड को बढ़ाना चाहते हैं. तो आपको अपने हैंडसेट में यह सेटिंग्स करना अनिवार्य है. तब जाकर आप को बेहतर स्पीड मिल पाएगी.

किसी भी नेटवर्क पर 4G स्पीड पाने के लिए आपको यह तीन सेटिंग्स करना जरूरी है. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन की सेटिंग में जाना है. याद रखें जब आप इस सेटिंग्स को करेंगे तब अपने फोन का डाटा बंद रखिए.
स्टेप 1:- सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाइए. उसके बाद नेटवर्क ऑप्शन पर क्लिक कीजिए. ज्यादातर फोन में more का ऑप्शन मिलता है.
स्टेप 2 :- इसके बाद आप जिस सिम कार्ड से इंटरनेट चलाना चाहते हैं. उस सिम को सिलेक्ट कीजिए. इसके बाद Access Point Name पर क्लिक कीजिए. अब जिस आप SIM को यूज कर रहे हैं उसका नाम आपको दिखाई देगा.
सेटिंग 1 :- आपको किसी भी सेटिंग्स को छेड़ना नहीं है. सेटिंग्स में आपको server का ऑप्शन दिखेगा. उस पर क्लिक कीजिए. और वहां पर www.google.com लिखकर Ok कर दीजिए.
सेटिंग 2 :- अब नीचे Authentication type का ऑप्शन आएगा. उस पर PAP सिलेक्ट कीजिए.
सेटिंग 3 :- नीचे APN Type का ऑप्शन आएगा. उसमें आपको Default कर देना है.
अब आपको ऊपर कोने में 3 डॉट दिखाई दे रहे होंगे. वहां पर क्लिक कीजिए. और सेव कर दीजिए. सेटिंग सेव हो जाने के बाद अपने फोन को स्विच ऑफ कीजिए. और फिर से स्विच ऑन कीजिए. अब आपकी फोन की स्पीड पहले से काफी बढ़ जाएगी. और आप हाई स्पीड इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे.
अगर आप यह सेटिंग्स के बारे में पहले से जानते थे, तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर से बताइए.
यह न्यूज़ आपको पसंद आई हो तो इसे लाइक कीजिए और दोस्तों के साथ शेयर कीजिए. ताजा खबरों के लिए दिए गए पीले रंग के फॉलो बटन को दबाइए और चैनल को फॉलो कीजिए. न्यूज़ पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद !

No comments:

Post a Comment

Search News