Breaking

Wednesday 14 February 2018

Redmi note 5vs redmi note 5 pro best phone how to know buy best redmi ph...



नमस्कार दोस्तों शाओमी ने आज भारत में दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किया है. एक रेडमी नोट 5 और दूसरा रेडमी नोट 5 प्रो. शाओमी के इन दोनों फोंस में काफी शानदार फीचर्स दिए हैं. और साथ में कीमत भी बहुत हिसाब से रखी है. आज हम बात करेंगे कि इन दोनों फोंस में क्या अंतर है. और अगर आप खरीदते हैं तो इन दोनों फोंस में से कौन सा फोन आपके लिए फायदेमंद साबित होगा ?



रेडमी नोट 5 :- रेडमी नोट 5 में 5.99 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है. इसका एक्सपेक्ट रेश्यो 18:9 है. डिस्प्ले पर 2.5 डी कवर्ड ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है. इस फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन ऑक्टा-कोर 625 प्रोसेसर है. ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रिनो 506 जीपीयू है. रेडमी नोट 5 3जीबी रैम वेरियंट और 4जीबी रैम वेरिएंट में आपको मिलेगा. और इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर लगा है. रेडमी नोट 5 में ड्यूल सिम सपोर्ट है.



कैमरे की बात करते हैं तो रेडमी नोट 5 में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. अब बात करते हैं इसकी कीमत कि तो रेडमी नोट 5 में 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज वाली वेरिएंट की कीमत है 9999 रुपए. और 4GB/64 GB स्टोरेज वाली वेरिएंट की कीमत है 11,999 रुपए. फोन के साथ आपको कवर फ्री मिलेगा. यह फोन की बॉक्स के अंदर होगा.



रेडमी नोट 5 प्रो :- रेडमी नोट 5 प्रो में 5.9 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है. इस फोन में आपको स्नैप ड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है. इसी के साथ रेडमी नोट 5 प्रॉ में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोंस बन गया है. इस फोन को दो वैरियंट में लॉन्च किया गया है. 4GB/64GB और 6GB/64GB.



रेडमी नोट 5 प्रो में iPhone X के जैसा कैमरा सेटअप है. इसमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का और दूसरा 5 मेगापिक्सल का है. और वही इसका जो फ्रंट कैमरा है वह 20 मेगापिक्सल का है. फोन के रियर और फ्रंट दोनों कैमरे के साथ ब्यूटी 4 फीचर्स दिया गया है. इसकी मदद से आप आसानी से फोटो की एडिटिंग कर सकते हैं.

इसके अलावा इस फोन में 4000 MAH की बैटरी दी गई है. रेडमी नोट 5 प्रो एंड्रॉयड नॉगट 7.0 पर काम करता है. इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर दिया गया है. रेडमी नोट 5 प्रो की 4GB रैम और 64जीबी स्टोरेज वाले वैरियंट की कीमत है 13,999 रुपए. और 6 जीबी रेम और 64जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट वाले की कीमत है ₹16,999 रुपए.
पूरी जानकारी के लिए वीडियो देखिये :-

उम्मीद करता हूं यह न्यूज़ आपको पसंद आई होगी. कृपया इसे लाइक कीजिए और शेयर कीजिए अपने दोस्तों के साथ. और हमें कमेंट में बताइए आपको कौन सा फोन सबसे अच्छा लगा. लेटेस्ट अपडेट के लिए कृपया हमारे चैनल को फॉलो कीजिए. न्यूज़ पढ़ने के लिए धन्यवाद !

No comments:

Post a Comment

Search News