Breaking

Tuesday 23 January 2018

Whatsapp Business App launch in India how to use whatsapp business app h...



नमस्कार दोस्तों अगर आप WhatsApp यूजर है तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है. WhatsApp ने अपना नया एप WhatsApp बिजनेस ऐप को भारत में लांच कर दिया है. आप इसे Google Play Store पर फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. यह 4.3 और उससे ऊपर के सभी Android वर्जन में काम करेगा.

WhatsApp का यह नया ऐप WhatsApp बिजनेस ऐप एक सिंपल टूल के साथ आ रहा है. इससे यूजर्स अपने क्लाइंट और कस्टमर के साथ बड़ी आसान तरीके से बातचीत कर सकते हैं. और इस कंपनी की बुकमायशो ,नेटफ्लिक्स के साथ साझेदारी हो चुकी है. सबसे बड़ी खास बात यह है कि इसे पब्लिकली रिलीज करने से पहले भारत और ब्राजील में टेस्ट किया गया था. इस WhatsApp बिजनेस ऐप को खास तौर पर जो छोटे कारोबारी ,बिजनेसमैन है उन को ध्यान में रखकर बनाया गया है.
यह बिजनेस WhatsApp ओरिजिनल WhatsApp से अलग है. बिजनेसमैन अपनी प्रोफाइल बना सकते हैं. जानकारी ईमेल और बिजनेस की जानकारी एड्रेस और वेबसाइट जैसी डिटेल्स इसमें डाल सकते हैं. WhatsApp यह सब सेवाएं मुफ्त में दे रहा है. जिससे पूछे जाने वाले सवालों के जवाब और फटाफट दिए जा सके. अलावा एप WhatsApp वेब सपोर्ट करता है. जिसके जरिए सभी कंपनियां इस WhatsApp ऐप को ओपन कर सकते हैं. और वहां से मैसेज को सेंड और रिसीव दोनों कर सकते हैं.
WhatsApp बिजनेस के खास फीचर्स :- WhatsApp बिजनेस ऐप में टेक्स्ट मैसेज का ऑटोमेटिक रिप्लाई किया जा सकता है. WhatsApp बिजनेस ऐप में रजिस्टर्ड करते वक्त बिजनेस की कैटेगरी भी आप सिलेक्ट कर सकते हैं. इस ऐप के अंदर रिप्लाई का शेडूल भी किया जा सकता है. इसमें एक और बात है कि अगर आप रजिस्टर करते हैं जिस नाम से उस नाम को चेंज नहीं कर सकते. छोटे-मोटे कारोबारियों के लिए कारपोरेट कम्युनिकेशन को फीचर्स और उसके साथ ही WhatsApp की बहुत सारी योजनाएं आने वाले समय में कुछ बिजनेस के तौर पर कर सकती है.
उम्मीद है यह न्यूज़ आपको पसंद आई होगी. और ज्यादा लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो कर सकते हैं न्यूज़ पढ़ने के लिए धन्यवाद!

No comments:

Post a Comment

Search News