Breaking

Sunday 29 April 2018

पैन कार्ड यूजर्स जल्दी करें यह काम नहीं तो 31 अगस्त के बाद रद्द हो सकता है आपका कार्ड

पैन कार्ड यूजर्स जल्दी करें यह काम नहीं तो 31 अगस्त के बाद रद्द हो सकता है आपका कार्ड

नमस्कार दोस्तों अगर आप पैन कार्ड यूजर है. तो आपको पता होगा कि पैन कार्ड एक जरूरी कार्ड दस्तावेजों में से एक है. चाहे आयकर रिटर्न भरना हो बैंक में खाता खुलवाना हो पैन कार्ड जरूरी है. यहां तक की शॉपिंग के लिए भी पैन कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है. लेकिन अगर आप का पैन कार्ड रद्द हो जाए तो क्या होगा ? अगर आपने 31 अगस्त 2018 तक अपने पैन कार्ड में यह जरूरी काम नहीं किया तो आपका पैन कार्ड रद्द हो सकता है.
पैन कार्ड का यह जरूरी काम :- पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने की अंतिम तारीख 31 अगस्त है. अगर आपने अभी तक इसे लिंक नहीं कराया है. तो आगे चलकर आपको दिक्कत होने वाली है. सरकार ने लाखो पैन कार्ड बंद कर दिए हैं .उन्हें निष्क्रिय कैटेगरी में डाल दिया है.
31 अगस्त की समय सीमा खत्म होने के बाद पैन कार्ड लिंक नहीं होने पर आपके साथ भी यही हो सकता है. सरकार ने ऐसा करने से पहले सूचना दे दी है. अब शायद आधार लिंकिंग की अंतिम तारीख आगे ना बढ़ाएं. इसलिए समय रहते पैन कार्ड को आधार से लिंक करा लीजिए.
अगर आपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं कराया है. तो हमें फॉलो कीजिए और कमेंट बॉक्स में बताइए.
यह न्यूज़ आपको पसंद आई हो तो इसे लाइक कीजिए और दोस्तों के साथ शेयर कीजिए. ताजा खबरों के लिए दिए गए पीले रंग के फॉलो बटन को दबाइए और चैनल को फॉलो कीजिए. न्यूज़ पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद !

No comments:

Post a Comment

Search News